तीन राज्यों के 100 पुलिसकर्मी... 36 घंटे के अंदर ATM लूट का खुलासा, मेवात गैंग का एक बदमाश अरेस्ट

<

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

राजस्थान के अलवर में पुलिस ने 36 घंटे के अंदर ATM मशीन लूटने वाले गैंग के एक बदमाश को पकड़ लिया है. साथ ही उसकी निशानदेही पर खेत से एटीएम मशीन को भी बरामद किया. आरोपी के पास से 3 लाख 50 हजार रुपये और लूट के लिए इस्तेमाल की गई कार को भी पुलिस ने जब्त किया. बताया जा रहा है कि इस लूट को पांच बदमाशों ने मिलकर अंजाम दिया था अन्यों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापे मारी की जा रही है.

ATM मशीन लूट की वारदातको सुलझाने के लिए तीन राज्यों के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगे थे और वारदात के 36 घंटे के अंदर पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही. गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है. बता दें, 21 अप्रैल की रात खैरथल के इस्माइलपुर क्षेत्र में लगे पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को बदमाश उखाड़ कर ले गए थे. उस समय एटीएम मशीन में 27 लाख रुपये का कैश था. अगले दिन सुबह यानी 22 अप्रैल को एटीएम लूट की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और एटीएम के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया.

Advertisement

ATM मशीन लूटने वाला एक बदमाश गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस को पता चला कि बदमाशों ने रस्सेकी मदद से एटीएम मशीन को उखाड़ा और को अपने साथ ले गए. जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि मेवात गैंग के 5 बदमाशों ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया. मुखबिर की सूचना परपुलिस ने मेवात गैंग के सलीम उर्फ पहलवान को हरियाणा के बिछोर गांव से गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने टपूकड़ा के पास से खाली जगह पर पड़ी एटीएम मशीन को बरामद किया.

बदमाश ने पुलिस को बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद उन लोगों ने एटीएम मशीन को तोड़ा व उससे पैसे निकालकर एटीएम मशीन को खाली जगह पर फेंक दिया. घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया. पुलिस को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उन्होंने घटना को अंजाम देने से पहले एटीएम मशीन व आसपास क्षेत्र की रेकी की थी.

वारदात में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

दो से तीन दिनों तक रेकी का काम चला और उसके बाद घटना को अंजाम दिया गया. इस दौरान गाड़ी की नंबर प्लेट को भी हटा दिया था. एटीएम मशीन में नोटोपर लगने वाली पर्ची और नोटों पर लगने वाले कागज से एटीएम में डालने वाले पैसों की पहचान की. उसके बाद योजना बनाकर घटना को अंजाम दियाा. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ विभिन्न राज्यों में 7 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

मेवात गैंग के बदमाशों ने दिया था लूट की वारदात को अंजाम

पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि बदमाशों ने घटना से पहले घटनास्थल तक आने जाने वाले रास्तों की एक-दो दिन तक लगातार रेकी की थी. सलीम के खिलाफ हरियाणा के विभिन्न थानोंमें चोरी, गैंगस्टर समेत सात आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. घटनाक्रम की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने प्रकरण संख्या 139/2024 धारा 457 व 380 आईपीसी में दर्ज किया. जिला स्तर पर अनेक पुलिस की टीमों का गठन किया गया. जिसमें करीब 100 पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई कर घटनाक्रम का खुलासा किया. बदमाशों को पकड़ने के लिए 2 राज्यों के 5 से 10 थानों की मदद भी ली गई.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

VIDEO: महाराष्ट्र के सांगली में सेना के हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग, हवा में अत्यधिक कंपन हो रहा था महसूस

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली जिले में शनिवार को भारतीय सेना के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग हुई। बता दें कि एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की लैंडिंग सांगली जिले के एक गांव के पास खेत में हुई। बताया जा रहा है कि जब हेलीकॉप्टर हवा में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now